5 साल बाद 7 नवंबर को दिवाली बन रहा है काल सर्प योग 4 राशियों की चमकेगी किस्मत होगी धन प्राप्ति…

सपने सभी को आते हैं पर ये सपने कहीं न कहीं ज़िंदगी से जुड़े रहते हैं। किसी को डरावने सपने दिखते हैं तो किसी को पेड़-पौधे, जानवरों के सपने दिखते हैं। कभी कभी तो कई सपनो का इस दुनिया से कोई वास्ता ही नहीं होता।

लेकिन कई बार सपनों में भगवान शिव से संबंधित चीज़ें जैसे शिवलिंग, नाग, त्रिशूल या फिर कभी कभी तो खुद शिव और पार्वती दिखाई देते हैं। कई बार सपनों में भगवान शिव को देखते हैं, तो इसके पीछे कई राज छुपे होते है, जिसके बारे में हम इस पोस्ट में बताने जा रहे हैं।

सपने में शिव-पार्वती को एक साथ देखना:-

शास्त्रों के अनुसार इस सपने का मतलब है कि नए अवसर आपके दरवाजे पर हैं। जल्द ही आपको खुसखबरी सुनने को मिल जाएगी। शिव और पार्वती को एक साथ देखना काफी अच्छा मन जाता है। जो लोग कुंवारे हैं उन्हें सपने में शिव-पार्वती दिखाई दे तो ये शीघ्र विवाह का संकेत हो सकता है।

सपने में शिवलिंग का दिखना:-

शास्त्रों के अनुसार शिवलिंग का दिखाई देना मतलब सभी दुखों का विनास होने वाला है। लंबें समय से चल रही परेशानियां खत्म होगी और आपका अच्छा समय शुरू होने वाला है। आपकी जीत होगी, परेशानियां मिटेंगी और धन बढ़ेगा। आपको किसी शिव मंदिर में जाकर वहां शिवलिंग पर दूध चढ़ाना चाहिए। आप हर कार्य में विजयी होंगे।

सपने में शिव जी का त्रिशूल दिखना :-

शास्त्रों के अनुसार त्रिशूल शक्ति का प्रतिक है। यह सपना आपके जन्म, जीवन और मृत्यु की पीड़ा से कोई संबंध है। त्रिशूल आपको सभी दुखों और सभी अशुभों का नाश करने वाला है।। इसलिये इसे शुभ सपना मन जाता है।

भगवान शिव के सिर से गंगा नदी बहती हुई दिखाई देना :-

शास्त्रों के अनुसार सपने में भगवान शंकर के सिर बहती हुई गंगा नदी दिखाई देती है तो उसका मतलब है ज्ञान, यानी जो आपकी आत्मा पवित्र हो जाएगी। दिल पवित्र हो जायगा। आपको प्रेम, ज्ञान प्राप्त होगा और संपन्नता भी आएगी।

सपने में सांप का दिखना :-

शास्त्रों के अनुसार सपने में सांप का दिखाई देने का मतलब आपके साथ नाग देवता का आशिर्वाद रहेगा। आपके लिए शुभ फल देने वाला रहेगा। और आप को फायदा मिलने वाला होता है।

5 साल बाद 7 नवंबर को कालसर्प योग बनने जा रहा है, इससे 4 राशि वालों के जीवन में कुछ बड़े बदलाव होने वाले हैं। इनकी किस्मत चमकने वाली है और इनके लिए धन प्राप्ति का योग बनने जा रहा है। तो चलिए जानते हैं उन 4 राशि वालों के बारे में जिन्हें मई महीने में बहुत धन प्राप्ति होने वाली है।

कोई भी काम करने से पहले धैर्य रखें। पैसों से कुछ खास मामले धीरे-धीरे आपके फेवर में आ सकते हैं। हर विषय में आप ज्यादा जानने की कोशिश कर सकते हैं।

कहीं पर घूमने का कार्यक्रम भी बना सकते हैं। परिवार के लोग आपसे बहुत ही खुश रहेंगे। आसपास के लोगों से जितना आप व्यवहार अच्छा रखेंगे उतना ही आपके ऊपर लोगों का इंप्रेशन बढ़ेगा।

आपके चाहने वाले अपनी मन की बात शेयर कर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे हो सकते हैं। परिवार के सहयोग से सफलता मिल सकती है। किसी भी तरह का निवेश आप कर सकते हैं। किसी भी बड़े प्लान से बचें नहीं तो धन हानि का योग भी बना रहेगा। सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा।

मित्रों जैसा की आप लोग अवगत ही होगें कि मनुष्‍य अपने भविष्य को लेकर काफी सजग रहने की कोशिश करता है, और इस दुनिया में हर व्यक्ति में अपने भविष्य को जानने की उत्‍सुकता भी रहती है। मनुष्य के जीवन में गृहों की चाल का बहुत बड़ा महत्व होता है, इनकी चाल से सीधा हमारे सामान्य जीवन पर असर पड़ता है।

किसी गृह की दशा बदलने से राशियों की दशा भी निरन्तर बदलती रहती है, आपको बता दे कि इस बार 7 नवंबर को बन रहा है, काल सर्प योग, माना जा रहा है, कि यह संयोग पूरे 5 वर्षो बाद बना है, जिसमें कुछ राशियों की किस्‍मत चमकने वाली है।

दरअसल अगत हम ज्‍योतिष शास्‍त्र की बात करें तो यह महासंयोग 5 वर्षो पश्‍चात 7 नवंबर को कालसर्प योग बनने जा रहा है, इस परिवर्तन से 4 राशि वालों के जीवन में कुछ बड़े बदलाव होने वाले हैं। इनकी किस्मत चमकने वाली है और इनके लिए धन प्राप्ति का योग बनने जा रहा है।

तो चलिए जानते हैं उन 4 राशि वालों के संबंध में जिन्हें मई महीने में लाभन्वित होने वाले है। आपको बता दे कि इस कालसर्प योग से इन राशियों को कुछ सावधानिया बर्तनी भी अतिआवश्‍यक है। आपको बता दे कि कालसर्प योग बनने से सिंह, तुला, धनु, और कुंभ राशि वालों पर विशेष कृपा होने वाली है।

आपकी जानकारी के लिये बता दे कि कालसर्प योग लगने से उपरोक्‍त राशियों के लोगों को कोई भी काम करने से पहले धैर्य रखना अति आवश्‍यक है। किसी भी तरह का निवेश आप कर सकते हैं।

किसी भी बड़े प्लान से बचें नहीं तो धन हानि का योग भी बना रहेगा। सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। पैसों से कुछ खास मामले धीरे-धीरे आपके फेवर में आ सकते हैं।

हर विषय में आप अधिक जानने की कोशिश कर सकते हैं। कहीं पर घूमने का कार्यक्रम भी बना सकते हैं। परिवार के लोग आपसे बहुत ही खुश रहेंगे। आसपास के लोगों से जितना आप व्यवहार अच्छा रखेंगे उतना ही आपके ऊपर लोगों का इंप्रेशन बढ़ेगा।

आपके चाहने वाले अपनी मन की बात शेयर कर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे हो सकते हैं। परिवार के सहयोग से सफलता मिल सकती है।

दोस्तों, वे 5 राशि मेष, मकर, धनु, कुंभ और मीन हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *