जानिए कैसे कुम्भ, तुला और सिंह का 2019 में करोड़पति बनना निश्चित है…

राशि और ग्रह का प्रभाव हर एक व्यक्ति के जीवन में कभी न कभी जरूर पड़ता है। कभी-कभी राशि और ग्रहों की प्रभाव की वजह से लोगों का जीवन पूरी तरह से बदल जाता है।

आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से चार ऐसी राशि से जुड़े लोगों के बारे में बताने वाले हैं जिनका आने वाला वक्त काफी अच्छा होने वाला है। इन राशि से जुड़े लोगों के जीवन में वर्ष 2022 तक खुशियां ही खुशियां आएंगी।

इसके साथ ही साथ इन्हें हर एक क्षेत्र में सफलता मिलने की बहुत ज्यादा उम्मीदें हैं। तो चलिए जानते हैं उन चार राशि से जुड़े लोगों के बारे में बारे में जिनका नसीब आने वाले वक्त में पूरी तरह से बदलने वाला है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जिन चार राशि से जुड़े लोगों को आने वाले वक्त में बहुत ही ज्यादा फायदा मिलने वाला है वह 4 राशियां हैं मेष, धनु, कुंभ और मिथुन।

इन चार राशि से जुड़े लोगों का आने वाला वक्त यादगार होने के साथ-साथ काफी अच्छा गुजरने वाला है। इसके साथ ही साथ इन लोगों के जीवन में तरक्की होने की भी पूरी उम्मीद है।

अगर इन 4 राशि से जुड़े लोग रोजगार के क्षेत्र में अपना हाथ आगे बढ़ाते हैं तो ऐसे में उन्हें निश्चित तौर पर सफलता मिलने वाली है। सफलता के साथ साथ इन्हें धन लाभ भी आने वाले वक्त में होने वाला है।

अगर आप किसी व्यापार से जुड़े हैं तो ऐसे में आप को इमानदारी पूर्वक उस व्यापार से जुड़े रहना होगा जिससे कि आपको इसका फायदा आने वाले वक्त में पूरी तरह से मिल सकें।

वर्ष 2019 से लेकर वर्ष 2022 तक मेष, धनु, कुंभ और मिथुन राशि से जुड़े लोग हमेशा कामयाबी के पथ पर अग्रसर होंगे। जिंदगी के हर एक मोड़ पर इन्हें सफलता हासिल होगी।

जिंदगी में तरक्की और खुशहाली मिलने के साथ ही साथ नौकरी पेशा लोगों को उनके पद में पदोन्नति होने के भी काफी ज्यादा आसार हैं। इन सभी के अलावा इन चार राशि से…

जुड़े लोगों को आने वाले वक्त में समाज के लोगों के द्वारा काफी ज्यादा इज्जत भी मिलने की उम्मीद है। इन 3 सालों के दौरान आपके रिश्ते नाते और संबंध भी मजबूत होने वाले हैं।

ज्योतिष के अनुसार नया साल 2019 कुछ राशियों के लिए खुशियां लेकर आया है तो कुछ राशियों के लिए परेशानियां। जिन राशियों के लिए नया साल ठीक नहीं, वे लोग कुछ खास उपाय करेंगे तो दुर्भाग्य को दूर कर सकते हैं।

यहां जानिए किन राशियों के 2019 में परेशानियां बढ़ सकती हैं और वे कौन-कौन से उपाय कर सकते हैं। ये राशिफल सूर्य राशि के अनुसार बताया जा रहा है।

वृष राशि

धन-संपत्ति के मामले में आपके लिए नया साल कोई खास बदलाव लेकर नहीं आया है। हालांकि साल के मध्य में भगवान की कृपा से सकारात्मक फल मिल सकते हैं। अगर आप भूमि-भवन में निवेश करना चाहते हैं तो किसी अनुभवी से परामर्श अवश्य करें। अन्यथा हानि हो सकती हैं।

उपाय-वृष राशि के लोग इस साल शुक्रवार का व्रत करें।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोगों को धन संबंधी काम करते समय विशेष सावधानी रखनी होगी, वरना नुकसान होने की संभावनाएं हैं। इस साल आमदनी से ज्यादा खर्चे हो सकते हैं। इन लोगों को धन लाभ के भी अवसर मिलेंगे, लेकिन इसके लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। पुराना अटका हुआ पैसा आसानी से नहीं मिलेगा।

उपाय-घर के मंदिर में रोज कपूर जलाएं और घंटी बजाएं।

कर्क राशि

इन लोगों की आर्थिक स्थिति इस साल सामान्य रहेगी। धन संबंधी कार्यों के लिए घर-परिवार या मित्रों से मदद लेना पड़ सकती है। नौकरी हो या व्यापार हर काम सावधानी से करें। अन्यथा हानि हो सकती है। जो लोग इस साल नौकरी छोड़ने की योजना बना रहे है, वे पहले नई नौकरी अवश्य ढूंढें।

उपाय- जब भी आपके घर मेहमान आएं तो उनके खाने में रायता अवश्य रखें।

सिंह राशि

इस साल आपको खर्चे पर कंट्रोल करना होगा। जहां जरूरत हो वहीं खर्च करें, क्योंकि इस साल धन लाभ कमाने के ज्यादा अवसर नहीं मिलेंगे। बचत करें। अगर आप धन संबंधी काम के लिए यात्रा करने की सोच रहे हैं तो ये फायदेमंद हो सकती है। अगर आपका पैसा कहीं अटका हुआ है तो वापस मिल सकता है।

उपाय- हर बुधवार गणेशजी को दूर्वा अर्पित करें।

तुला राशि

किसी भी स्थिति में लापरवाही न करें, कोई बड़ा नुकसान हो सकता है। कोई विश्वासपात्र व्यक्ति धोखा दे सकता है। काम-धंधे को लेकर कई यात्राएं होंगी, खर्च होंगे। अनुभवी लोगों से परामर्श करेंगे तो लाभ मिलने की संभावनाएं बढ़ सकती हैं।

उपाय-घर में बाल गोपाल के सामने घी का दीपक जलाएं।

कुंभ राशि

इस साल कुंभ राशि के लोगों के लिए खर्चे में बढ़ोतरी होगी। न चाहते हुए भी अनावश्यक रूप से खर्च करना पड़ सकता है। खर्चे नियंत्रित नहीं करेंगे तो बचत भी खत्म हो जाएगी। धन का आगमन कम-ज्यादा होता रहेगा। पैसा आएगा, लेकिन टिक नहीं पाएगा, इस कारण परेशानियां हो सकती हैं।

उपाय-माता-पिता का अनादर न करें। घर से निकलने से पहले बड़ों का आशीर्वाद अवश्य लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *